JEE Main 2021 Admit Card: जेईई मेन तीसरे चरण के लिए एडमिट कार्ड जारी, 20 जुलाई से एग्जाम

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन 2021 परीक्षा के तीसरे सेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं। एजेंसी ने ज्वाईंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (मेन) 2021 के अप्रैल (सेशन – 3) के पेपर – 1 (बीई/बीटेक) एडमिट कार्ड परीक्षा पोर्टल, jeemain.nta.nic.in पर जारी किये। जिन उम्मीदवारों ने एनटीए जेईई मेन 2021 के तीसरे सेशन के लिए आवेदन किया है, वे परीक्षा पोर्टल पर उपलब्ध कराये गये तीन लिंक से अपना जेईई मेन एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर सकते हैं। एनटीए द्वारा जेईई मेन के तीसरे चरण का आयोजन 20 जुलाई से 25 जुलाई 2021 तक देश भर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है।

जेईई मेन तीसरे चरण में सिर्फ पेपर 1 का आयोजन

इससे पहले एनटीए ने महामारी के चलते अप्रैल और मई से लंबित चल रही क्रमश: तीसरे और चौथे चरण की परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा हाल ही में की। जहां तीसरा चरण 20 से 25 जुलाई तक होना है तो वहीं दूसरी ओर चौथा चरण 27 जुलाई से 2 अगस्त 2021 तक आयोजित होना है। इसके साथ ही, एनटीए ने तीसरे चरण में सिर्फ पेपर 1 यानि इंजीनियरिंग (बीई/बीटेक) के उम्मीदवारों के लिए को आयोजित किये जाने की घोषणा की है। हालांकि, चौथे चरण में इंजीनियरिंग के साथ-साथ प्लानिंग और आर्किटेक्चर के उम्मीदवारों के लिए भी परीक्षा आयोजित होगी।

महामारी के चलते एडमिट कार्ड पर विशेष निर्देश

भले ही कोरोना महामारी की दूसरी लहर के संक्रमण के मामलों में काफी कमी हो चुकी है, लेकिन एनटीए द्वारा तीसरे चरण की जेईई परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए जेईई मेन 2021 एडमिट कार्ड पर परीक्षा के सम्बन्ध में अन्य निर्देशों के साथ-साथ कोविड-19 से सुरक्षा एवं सावधानियों से सम्बन्धित निर्देश भी होंगे। सभी उम्मीदवारों को इन निर्देशो का पालन करना अनिवार्य होगा।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.