आईएसआई एडमिशन टेस्ट दूसरी बार भी स्थगित

कोरोना संक्रमण के लगातार बढऩे के कारण इंडियन स्टेटिसटिकल इंस्टीट्यूट कोलकाता की ओर से 2 अगस्त को आयोजित होने वाला आईएसआई एडमिशन टेस्ट स्थगित कर दिया गया है। इंस्टीट्यूट की वेबसाइट 4 जुलाई को जारी किए गए एक नोटिस में यह सूचना दी गई है। यह दूसरा मौका है जब आईएसआई एडमिशन टेस्ट स्थगित किया गया है। इसस पहले 10 मई को इसका आयोजन होने वाला था।
उसके बाद 2 अगस्त को प्रस्तावित था। अब उसे भी स्थगित कर दिया गया। बैचलर आफ स्टेटिसटिक्स तथा बैचलर ऑफ मैथमेटिक्स के त्रि-वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रतिवर्ष आईएसआई एडमिशन टेस्ट का आयोजन किया जाता है। नोटिस के अनुसार, एडमिशन टेस्ट का आयोजन सितंबर के दूसरे सप्ताह के बाद ही संभव होगा। इससे गणित विषय में विशेष रुचि रखने वाले हजारों प्रतिभाशाली प्रभावित होंगे। इस टेस्ट के लिए देशभर में लगभग 66 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए थे। इसमें चयनित विद्यार्थियों को अन्य सुविधाओं के साथ 5 हजार रुपए प्रति माह का स्टाइपेंड भी प्रदान किया जाता है।

केंद्र परिवर्तित करने का भी अवसर

आईएसआई एडमिशन टेस्ट के आयोजन की तिथि निश्चित होने के बाद सभी रजिस्टर्ड परीक्षार्थियों को चुने गए परीक्षा केंद्र परिवर्तित करने का मौका प्रदान किया जाएगा। परीक्षार्थी इस दौरान डॉक्यूमेंट अपलोड की प्रक्रिया भी पूर्ण कर सकेंगे, क्योंकि तब तक 12वीं में अध्ययनरत परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित हो चुका होगा।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.