सीबीएसई पेपर लीकः 12वीं इकोनॉमिक्स और 10वीं मैथ्स की परीक्षा दोबारा होगी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से 10वीं गणित और 12वीं इकनॉमिक्स की परीक्षा दोबारा ली जाएगी। हालांकि परीक्षा की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है। बुधवार को सीबीएसई ने इन दो पेपरों में फिर से परीक्षा लेने की पुष्टि कर दी है। आपको बता दें कि 12वीं इकनॉमिक्स की परीक्षा 27 मार्च और 10वीं गणित की परीक्षा 28 मार्च को हुई थी। सीबीएसई ने बताया है कि परीक्षा की तारीख की घोषणा एक सप्ताह के भीतर वेबसाइट पर कर दी जाएगी।

इस साल 5 मार्च से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं शुरू हुई थीं। इन परीक्षाओं में देशभर से 28 लाख, 24 हजार, 734 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। सीबीएसई के मुताबिक इस साल दसवीं की परीक्षा में 16 लाख, 38 हजार, 428 और बारहवीं की परीक्षा में 11 लाख, 86 हजार, 306 परीक्षार्थी रजिस्टर हुए थे।

मोदी ने जताई नाराजगी
न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों के अनुसार पेपर लीक मामले में नरेंद्र मोदी ने प्रकाश जावड़ेकर से बात कर नाराजगी जताई। उन्होंने इस मामले में सख्त एक्शन लेने के लिए भी कहा। पेपर लीक होने के मामले में मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सीबीएसई व एचआरडी मंत्रालय स्तर की जांच के आदेश दिए हैं।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.