CBSE 12th Exam : 12वीं की परीक्षाओं को लेकर सुनवाई स्थगित, केंद्र ने दो दिन का समय मांगा

CBSE 12th Exam : 12वीं की परीक्षाओं को लेकर सुनवाई स्थगित, केंद्र ने दो दिन का समय मांगा

सीबीएसई कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 के आयोजन संबंधी अंतिम निर्णय जल्द ही घोषित किया जाएगा। केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक आधिकारिक तौर पर 01 जून, 2021 तक अंतिम निर्णय की घोषणा कर सकते हैं। इस बीच, परीक्षाएं रद्द करने के लिए दायर जनहित याचिका पर सोमवार, 31 मई को सुुबह 11 बजे से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है। 12वीं की परीक्षाओं को लेकर सुनवाई स्थगित हो गई। केंद्र ने दो दिन का समय मांगा है।
सुनवाई के दौरान पीठ ने कहा कि परीक्षाओं के मामले पर गुरुवार को अंतिम फैसला होगा। कोर्ट इस संबंध में अधिकारियों को समय देना स्वीकार करती है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने संकेत दिया है कि वह पिछले साल की नीति के अनुरूप निर्णय की उम्मीद कर रहा है, जब बोर्ड ने परीक्षा रद्द कर दी थी। सीबीएसई ने 26 जून, 2020 को सुप्रीम कोर्ट में लंबी बहस के बाद लंबित कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय प्रस्तुत किया था।

पिछले साल भी ऐसी ही स्थिति थी : सुप्रीम कोर्ट

पीठ ने कहा कि जो भी निर्णय उचित हो, वह लें। लेकिन जो चिंताएं व्यक्त की गई हैं। उन्हें ध्यान में रखें। याचिकाकर्ता का कहना है कि पिछले साल की नीति का पालन किया जाना चाहिए। यदि आप पिछले साल की नीति से हटकर निर्णय ले रहे हैं तो आपको उचित कारण बताना होगा। लगभग इसी तरह की स्थिति पिछले वर्ष में थी।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.