BSEB Result: बिहार 12वीं बोर्ड का रिजल्ट 80.15 फीसदी रहा

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बुधवार को 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस बार रिजल्ट पिछले साल की अपेक्षा बेहतर रहा है। इस वर्ष 80.15 फीसदी विद्यार्थी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि पिछले वर्ष 78.04 फीसदी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। परीक्षा के रिजल्ट्स को बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर देख सकते हैं। 12वीं कक्षा के एग्जाम के लिए 13 लाख 45 हजार 939 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया था।

तीनों स्ट्रीम में छात्र टॉपर

बिहार बोर्ड के घोषित परीक्षा परिणाम में इस साल तीनों स्ट्रीम में छात्रों ने टॉप किया है। आर्ट्स में संगम राज ने 483/500 अंकों के साथ टॉप किया। कॉमर्स में अंकित कुमार गुप्ता ने 473/500 अंकों के साथ टॉप किया। जबकि साइंस स्ट्रीम में दो टॉपर्स – सौरव कुमार और अर्जुन कुमार ने 472/500 अंकों के साथ टॉप किया।

ओएमआर शीट की फोटोकॉपी होगी उपलब्ध

बिहार बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा में बैठने वाले छात्र बीएसईबी इंटर ओएमआर शीट की फोटोकॉपी के लिए अनुरोध यानी अप्लाई कर सकेंगे। जो छात्र बीएसईबी इंटर परीक्षा को पास नहीं कर पाए हैं, वे कंपार्टमेंटल परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। कंपार्टमेंटल परीक्षाओं के बारे में विवरण जल्द ही बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.